छात्र सक्रिय राजनीति में लें भाग : एआइडीएसओ

दरभंगा। ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाजेशन के तत्वावधान में सीएम लॉ कॉलेज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती छात्र जनवादी अधिकार सप्ताह के समापन समारोह मंगलवार को हुआ। राज्य उपाध्यक्ष लाल कुमार ने कहा कि आ•ादी आंदोलन के महापुरुषों ने कहा करते थे जीवन एक पूर्ण इकाई है और इसलिए आप राजनीति को शिक्षा से अलग नहीं कर सकते। मानव जीवन को विभागों में नहीं बांटा जा सकता। राष्ट्रीय जीवन के सभी पहलू परस्पर संबंधित होते हैं। इस कारण से एक गुलाम कॉम को सारी बुराइयों और कमियों का कारण राजनीतिक दासता ही होगा।



विद्यार्थी देश की राजनीतिक स्वतंत्रता प्राप्त करने की अति महत्वपूर्ण समस्याओं को अनदेखी नहीं कर सकते। मैं समझ पाता हूं कि छात्रों को राजनीति में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए। उक्त बातें नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने कही थी। आज हम छात्रों को उनसे सिख लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है। अध्यक्षीय संबोधन में डॉ. फैयाज अहमद ने कहा कि आज छात्रों को चाहिए कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के दिखाए हुए रास्ते पर चले। साथ ही उनकी अधूरी सपना को साकार करे।

अन्य वक्ताओं में एसजे अजहर, वरुण कुमार झा, ललित कुमार, राहुल कुमार, कौशल कुमार, चंदन कुमार, नरेश कुमार, प्रीति कुमारी, ¨रकी कुमारी, रूपा कुमारी, अनुप्रिया, धनंजय कुमार मौजूद थे।

jagran
             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin