एमआईटी की परीक्षा लेने से एलएस कॉलेज का इंकार

एलएस कॉलेज ने एमआईटी की परीक्षा लेने से इंकार कर दिया है। गुरुवार को बवाल के बाद सातवें सेमेस्टर की दूसरी पाली की परीक्षा नहीं हो सकी। छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। वहीं कॉलेज प्रशासन भी इसके लिए तैयार नहीं था। आगे से एमआईटी की परीक्षा नहीं कराने जाने को लेकर एलएस कॉलेज ने आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को स्पष्ट बता दिया है। इससे परीक्षा को लेकर संशय बन गया है।


एलएस कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अब्दुल रब अंसारी ने कहा कि जो परीक्षा शनिवार को होने वाली थी, वह एलएस कॉलेज में नहीं होगी। इसकी रिपोर्ट विवि को दी गई है। कहा कि छात्रों ने लाखों रुपये की क्षति की है। एकेयू विवि को भविष्य में एमआईटी के छात्रों की परीक्षा एलएस कॉलेज में नहीं लिए जाने की बात से भी अवगत करा दिया गया है।




तीन दिन पहले हुआ था परीक्षा भवन का उद्घाटन: एलएस कॉलेज के जिस परीक्षा भवन में छात्रों ने तोड़फोड़ की है, वह तीन करोड़ की लागत से तैयार किया गया था। इसका उद्घाटन तीन दिन पहले कुलपति डॉ. अमरेन्द्र नारायण यादव ने किया था। यह भवन तीन साल में बन तैयार हुआ था। फरवरी में कॉलेज को यह भवन सुपुर्द किया गया था।

source (hindustan and dainik jagran and web)

admin