आईपीएल से पहले पुजारा ने चुनी नई टीम, तीन साल बाद हुआ वापसी

यॉर्कशायर टीम में हुए पुजारा की वापसी: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की चांदी रही. छोटे-छोटा खिलाड़ी भी करोड़ों में बिका लेकिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को एक बार फिर सभी फ्रेंचाइजियों ने नजरअंदाज कर दिया. पुजारा का नाम 27 और 28 जनवरी को हुए ऑक्शन में भी शामिल नहीं किया गया.

 

भारत और पुजारा के लिए ये मुकाबला बेहद खास होगा क्योंकि टीम को अगला टेस्ट सीरीज इंग्लैंड में ही खेलना है. यह दूसरी बार है जब 29 साल के पुजारा यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलेगें, इससे पहले वह 2015 में खेल चुके है उस वक्त टीम काउंटी चैम्पियन बनी थी. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के साथ पुजारा विदेशी खिलाड़ी के तौर पर साथ टीम से सात अप्रैल से जुड़ेंगे.



काउंटी क्रिकेट में खेलने से पुजारा को भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर फायदा भी होगा. राजकोट के इस खिलाड़ी से यॉर्कशायर ने पहले ही करार कर लिया था लेकिन आईपीएल की बोली के कारण इसकी घोषणा बाद में की गई.

क्लब ने अपनी वेबसाइट के जरिये बताया, ‘‘ पुजारा इंग्लैंड में भारत की टेस्ट सीरीज के बाद भी टीम के साथ जुड़े रह सकते है क्योंकि उनका आखिरी घरेलू मैच 18 सितंबर को हैम्पशायर के खिलाफ है. जिसके बाद 24 सितंबर को उन्हें वोर्सेस्टरशायर से भिड़ना है.’’

पुजारा ने कहा, ‘‘यॉर्कशर के साथ फिर से जुड़ कर काफी रोमांचित हूं. मेरे लिए ये सम्मान की बात है कि ऐसी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिससे सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह जैसे दिग्गज खेल चुके हैं. काउंटी क्रिकेट में खेलने से मेरे खेल में निखार आया हैं.’’

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज पुजारा के जुड़ने से टीम में आईसीसी के शीर्ष छह रैंकिंग के तीन खिलाड़ी है. जिसमें जो रूट (तीसरी रैंकिंग), विलियम्सन (चौथे रैंकिंग) भी शामिल हैं.

jagran
————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin