India vs Pakistan Asia Cup 2023: इस द‍िन होगा भारत-पाकिस्तान का एश‍िया कप में थ्र‍िलर मुकाबला

India vs Pakistan Asia Cup 2023: इस द‍िन होगा भारत-पाकिस्तान का एश‍िया कप में थ्र‍िलर मुकाबला

एश‍िया कप में भारत और पाक‍िस्तान के बीच होने वाले मैच की तारीखों का पता चल गया है. पाकिस्तान बनाम भारत यह चर्च‍ित मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में होगा. वहीं टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पाकिस्तान की भ‍िड़ंत नेपाल से होगी. जिसने इस टूर्नामेंट के लिए पहली बार क्वाल‍िफाई किया है.

ड्राफ्ट शेड्यूल के लेटेस्ट वर्जन के अनुसार मेजबान पाकिस्तान 30 अगस्त को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नेपाल से भ‍िड़ने को तैयार है. यदि पाकिस्तान और भारत दोनों सुपर फोर राउंड में आगे बढ़ते हैं, तो वे 10 सितंबर को कैंडी में फिर से खेलेंगे. 

वेबसाइट क्रिकइंफो के हवाले से खबर आई है कि पाकिस्तान  एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को कैंडी में भारत से खेलने के लिए तैयार है. एशियाई क्रिकेट काउंस‍िल (ACC) इस प्रत‍िष्ठ‍ित टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से कर रही है. वहीं टूर्नामेंट का पहला मैच मुल्तान में मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. वहीं फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में होगा. 

हालांकि ACC द्वारा अब तक इस टूर्नामेंट का फाइनल शेड्यूल घोष‍ित नहीं किया गया है. वहीं इस टूर्नामेंट का ओर‍िजनल ड्राफ्ट शेड्यूल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तैयार किया है. हाल ही में इस टूर्नामेंट को लेकर हाइब्रिड मॉडल की मुहर लगी थी. जिस वजह से पाकिस्तान, श्रीलंका, भारत, नेपाल, बांग्लादेश, अफगान‍िस्तान में खेले जा रहे टूर्नामेंट में कई तरह के बदलाव हो चुके हैं.

admin