दरभंगा एयरपोर्ट पहुँचना हुआ आसान, शुरू हुआ नया रास्ता, लोगों को जल्द मिलेगी पार्किंग की सुविधा।

1 min read

दरभंगा एयरपोर्ट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। उद्घाटन के लगभग 4 महीने बाद नया रास्ता नियमित रूप से खोला गया है। विजयादशमी के अवसर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा दरभंगा से यात्रा करने वाले यात्रियों को यह सुविधा दी है। नए रास्ते के शुरू होने से यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल भवन तक पहुंचने में कम चलना होगा।

दरभंगा हवाई अड्डे पर नया एंट्री गेट खुलने से हवाई सफर करने वाले लोगों में खुशी की लहर है। पहले हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन तक आने वाले पैसेंजर्स को एयरबेस के मेन गेट से लगभग 300 मीटर पैदल चलना होता था। नए गेट से अब केवल 70 मीटर में यह दूरी तय हो जाएगी। इस नए एंट्री गेट के रास्ते एक शेड है जो यात्रियों को बारिश और धूप से बचाएगा।

यात्रियों की सहूलियत के लिए पुल निर्माण विभाग के द्वारा एक 8 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा कनेक्टिंग ब्रिज बनवाया गया है। दोनों और फुटपाथ चलने के लिए डेढ़ मीटर चौड़ा पाथवे का निर्माण किया गया है। दो लेन में पुल को डिवाइड किया गया है। यात्रियों को आवाजाही में काफी सुविधा होगी। पुल के निर्माण में कुल 3.8 करोड़ खर्च होने की बात कही गई है। बता दें कि पुल निर्माण का काम 5 महीने में संपन्न हुआ है। निर्माण फरवरी महीने में प्रारंभ हुआ था।

फिलहाल अभी टर्मिनल कैंपस में गाड़ी सहित एंट्री को लेकर फैसला नहीं लिया गया है। टर्मिनल के नजदीक पार्किंग जोन बनाया गया है, जिसके लिए टेंडर खोला जाना है। 60 मिनट के लिए एक कार को लगभग 20 रुपए पार्किंग शुल्क अदा करने होंगे। मालूम हो कि 8 नवंबर 2020 को दरभंगा हवाई अड्डे से उड़ान सेवा की शुरुआत हुई थी।