रामनाथ कोविंद पर तकरार : जदयू वेट एंड वाच मोड में, लालू ने मीरा के लिए झारखंड में मांगा वोट

पटना: राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्‍याशी को समर्थन के मुद्दे पर बिहार के सत्‍ताधारी महागठबंधन में दो दिनों की तकरार के बाद शनिवार से शांति दिख रही है। जदयू और राजद नेताओं के बयानों की तल्‍खी खत्‍म होती दिख रही है। लेकिन, दोनों अपने स्‍टैंड पर कायम हैं। सीएम नीतीश कुमार भाजपा के राष्‍ट्रपति प्रत्‍याशी रामनाथ कोविंद काे समर्थन दे रहे हैं तो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद विपक्ष की प्रत्‍याशी मीरा कुमार के लिए समर्थन मांग रहे हैं।
जदयू से अलग चल रहा राजद शनिवार को विपक्ष की प्रत्‍याशी मीरा कुमार की जीत की रणनीति बनाने में व्‍यस्‍त रहा। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिन भर मीरा कुमार के पक्ष में झारखंड के नेताओं से संपर्क साधते रहे। राजद का दावा है कि झारखंड में सभी गैर भाजपा दल मीरा कुमार को समर्थन देंगे। जानकारी के अनुसार लालू ने झारखंड के कांग्रेसी नेताओं के अलावा बाबूलाल मरांडी से भी मीरा के पक्ष में वोट की अपील की।
इस बीच यह खबर भी मिली है कि राजद के करीब 10 विधायक मीरा कुमार के नामाकंन पत्र पर हस्‍ताक्षर करेंगे। एक सेट राजद की ओर से दाखिल किया जाएगा।

राजद विधायक भी होंगे मीरा के प्रस्तावक
राष्ट्रपति चुनाव में जदयू से अलग चल रहा राजद शनिवार को दिन भर विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार की जीत की रणनीति बनाता रहा. राजद मीरा कुमार के नामाकंन में शामिल होगा. मीरा कुमार की ओर से दाखिल होने वाले नामांकन के परचे में राजद विधायकों के भी हस्ताक्षर होंगे. एक सेट राजद की ओर से दायर किया जायेगा, जिसमें राजद के कम- से- कम दस विधायकों के दस्तखत होंगे.  इधर,शनिवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद दिन भर मीरा कुमार के पक्ष में झारखंड के नेताओं से संपर्क साधते रहे.

राजद ने दावा किया है कि झारखंड में भाजपा को छोड़ वहां की सभी पार्टियां मीरा कुमार  को समर्थन देंगी

इस बीच कल मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार काम में व्‍यस्‍त रहे। उन्‍होंने महाराष्ट्र से आये किसान नेता से मुलाकात की। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि जदयू में राजद को लेकर विमर्श का दौर चलता रहा। जदयू अभी ‘वेट एंड वाच’ की स्थिति में है। उसे राजद व कांग्रेस के अगले कदम का इंतजार है।

admin