Pro Kabaddi League 2017:बंगाल वॉरियर्स का विजयी आगाज, तेलुगू टाइटंस की लगातार चौथी हार

हैदराबाद: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें संस्करण में बुधवार को गचिबोली इंडोर स्टेडियम में बंगाल वारियर्स से 24-30 से हार के साथ मेजबान मेजबान तेलुगु टिटन्स ने लगातार चौथे हार का सामना करना पड़ा.

रेईडर मनिंदर सिंह (11 अंक) और बहुमुखी दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जंग कुन ली (आठ अंक) ने बंगाल को अभियान के पहले मैच में शानदार जीत दिला दी।

तेलुगू के लिए, विकास ने आठ अंक लिए , जबकि राहुल चौधरी और निलेश सालगुके ने पांच अंकों (पांच अंक) प्राप्त किए लेकिन वे दोनों टीम के चौथे हार का सामना करने से नहीं रोक सके।

शुक्रवार को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में यू मुंबा को पराजित करने के बाद, तेलुगू को मौजूदा चैंपियन पटना पाइरेट्स, बेंगलुरु बुल्स और यूपी योधधाह से हार का सामना करना पड़ा है ।

तेलुगू ने एक अच्छी शुरुआत की, 6-4 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन मनिंदर ने बंगाल को 7-6 की बढ़त देने के लिए तीन टच प्वाइंट बनाए। फुर्तीला जंग कुन ली ने बंगाल के लिए भी प्रभाव डाला.

टाइटंस के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा नौ अंक विकास ने लिए. राहुल ने पांच अंक जुटाए. बंगाल से मनिंदर सिंह ने 11 और दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जांग कुंग ली ने आठ अंक लिए. मुकाबला शुरू से रोचक रहा और दोनों टीमों ने अंक लेने के मौकों को अच्छे से भुनाया. कुन ली ने बंगाल के खाते में पहला अंक डाला, लेकिन अगले ही पल विकास ने सफल रेड मारते हुए टाइटंस को बराबरी पर ला दिया. कुछ देर तक इसी तरह एक टीम के आगे निकलने और दूसरी टीम के बराबरी करने का खेल चलता रहा.

3-3 के स्कोर पर आने के बाद राहुल चौधरी ने चौथे मिनट में दो अंक लेकर टाइटंस को आगे कर दिया. लेकिन पांचवें मिनट में मनिंदर सिंह ने सफल रेड से तीन अंक लिए और बंगाल को 7-6 की बढ़त दिला थी. इस अहम बढ़त को बंगाल ने पहले हाफ के अंत तक कायम रखा और 19-14 के स्कोर के साथ ब्रेक में गई.

दूसरे हाफ में टाइटंस की टीम दबाव में खेली और बंगाल ने उस पर 22-14 की बढ़त ले ली, लेकिन टाइटंस ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 18-22 कर वापसी की कोशिश की. हालांकि उसका यह प्रयास असफल साबित रहा और बंगाल ने अंक लेने का सिलसिला एक बार फिर शुरू किया और टाइटंस को चौथी हार दी. हालांकि अंत में टाइटंस ने कुछ और अंक लेकर जीतने की कोशिश की, लेकिन वह हार का अंतर कम करने वाले साबित हुए.

रेड से टाइटंस ने 16 और बंगाल ने 19 अंक लिए. टैकल से टाइटंस ने सात जबकि, बंगाल ने छह अंक हासिल किए. बंगाल दो ऑल आउट अंक लेने में सफल रही, जबकि टाइटंस एक भी बार बंगाल को ऑल आउट नहीं कर सकी. बंगाल के हिस्से तीन अतिरिक्त अंक आए जबिक टाइंटस ने एक अतिरिक्त अंक हासिल किया.

admin