यूपी चुनाव 2022: जानें कौन हैं मनमोहन झा गामा, जिन्हें ओवैसी की पार्टी ने यूपी में बनाया पहला हिंदू उम्मीदवार

INDIA

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक बिसात बिछनी शुरू हो गई है। असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम ने आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट सोमवार को जारी कर दी। इस लिस्ट में एआईएमआईएम ने पहली बार साहिबाबाद सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलकर सबको हैरान कर दिया है। 

साहिबाबाद सीट पर एआईएमआईएम ने सपा के बागी पंडित मनमोहन झा उर्फ गामा (Manmohan Jha Gama) को टिकट दिया है। माना जा रहा है कि उनके मैदान में आने से यहां मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। एआईएमआईएम की दूसरी सूची में आठ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले एआईएमआईएम ने नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

मूलरूप से बिहार के रहने वाले मनमोहन झा दसवीं तक पढ़े हैं। बेहद गरीब परिवार से होने के कारण वह छोटी सी उम्र में ही काम की तलाश में दिल्ली आ गए थे। इसके बाद से ही उनका राजनीतिक संघर्ष जारी है। अब से पहले समाजवादी पार्टी में जिला उपाध्यक्ष और साहिबाबाद विधानसभा के प्रभारी भी रह चुके हैं।

साहिबाबाद में गामा के नाम से प्रसिद्ध मनमोहन झा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अपने कड़े संघर्ष के चलते बेहद कम समय में वह गाजियाबाद और साहिबाबाद क्षेत्र में अच्छी पकड़ बनाने में कामयाब रहे। इसके चलते ही समाजवादी पार्टी में भी जल्द ही उनका राजनीतिक कद तेजी से बढ़ते गया।

source:- ht media

Leave a Reply

Your email address will not be published.