LIC Jeevan Labh: रोजाना 256 रुपये के निवेश पर मिलेगी 54 लाख रूपये की मोटी रकम, जानिए क्या है तरीका

LIC Jeevan Labh: रोजाना 256 रुपये के निवेश पर मिलेगी 54 लाख रूपये की मोटी रकम, जानिए क्या है तरीका

LIC Jeevan Labh Benefits: देश में ज्यादातर लोगों को सबसे भरोसेमंद भारतीय ​जीवन बीमा निगम (LIC) में निवेश करना अच्छा लगता है. इसमें इन्वेस्ट करना बढ़िया विकल्प माना गया है.

अगर आप एलआईसी में निवेश करने का प्लान बना रहे है, तो आप एलआईसी के जीवनलाभ पॉलिसी (LIC Jeevan Labh Policy) में निवेश कर सकते है. इसमें आपको रोजाना 256 रुपये के निवेश पर 54 लाख रुपये तक की मोटी रकम मिलने का शानदार मौका मिल रहा है.

LIC की यह स्कीम एक नॉन लिंक्ड और प्रॉफिट वाली है. इसमें पॉलिसी धारक की मौत होने पर परिवार को वित्तीय सहायता भी मिल जाती है. साथ ही नॉमिनी को पूरा पैसा मिल जाता है.

अगर मैच्योरिटी तक पॉलिसी धारक जीवित रहता है, तो उसे यह पैसा मिल जाता है. इस योजना के तहत निवेशकों को अपने मर्जी से प्रीमियम की राशि और अवधि चुनने का अधिकार मिलता है.

इस योजना के तहत 8 साल से 59 साल के बीच कोई भी निवेश कर सकता है. इस पॉलिसी के तहत बीमा धारक 10,13 और 16 साल तक पैसा जमा कर सकते हैं, जिन्हें 16 से 25 साल के मैच्योरिटी पर पैसा दिया जाएगा. 59 साल वाले व्यक्ति 16 साल वाली बीमा पॉलिसी चुन सकते हैं, ताकि उनकी उम्र 75 साल से अधिक न हो.

इस स्कीम में आप हर दिन 256 रुपये बचाकर, हर महीने 7700 रुपये हर महीने निवेश करते है, तो सालाना 92,400 रुपये जमा होंगे.

यह पैसा आपको 25 साल की उम्र में 25 साल के लिए निवेश करना होगा. आपको इसमें करीब 20 लाख रुपये जमा करने होंगे. पॉलिसी होल्डर को मैच्योरिटी पूरा होने के बाद लगभग 54 लाख रुपये की राशि मिलेगी. 

देश में ज्यादातर लोग बीमा के लिए एलआईसी पॉलिसी प्लान (LIC Policy Plan) में ही निवेश करना पसंद करते हैं. इसमें परिवार के बीमा के साथ इन्वेस्ट की गई रकम भी सुरक्षित बनी रहती है.

Source:- ABP News

admin