URL Shortener क्या है और क्यों जरूरी है

URL Shortener क्या है और क्यों जरूरी है

जैसा कि नाम से पता चलता है, एक URL शॉर्टनर एक टूल है जिसका उपयोग लंबे URL को छोटे में छोटा करने के लिए किया जाता है। याद रखें कि एक छोटा URL उपयोगकर्ताओं के बीच सराहा जाता है . क्योंकि वे इसे आसानी से लिख सकते हैं और अपनी वेबसाइट को थोड़ा अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बना सकते हैं। URL शॉर्टनर उपयोगकर्ताओं को बिना डाउनलोड किए URL को छोटा करने की अनुमति देकर बैंडविड्थ को भी बचाता है।

URL शॉर्टनर की आवश्यकता।
यूआरएल एक वेबसाइट पेज है जिसे किसी विशिष्ट वेबसाइट पर आने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पता कहा जाता है। अनगिनत संख्या में वेब पेज हैं और यह यूनिवर्सल है कि कोई भी वेब पर पेज खोलने के लिए लंबे URL लिखना पसंद नहीं करता है और यही मुख्य कारण है कि हमें URL शॉर्टनर की आवश्यकता होती है।

Digital Magnate लाभकारी, प्रभावी और 100% नि:शुल्क Digital Magketing tool टूल बनाकर आईटी वर्ल्ड में क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध है। आईटी वर्ल्ड को व्यक्तियों के लिए थोड़ा अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए हम सबसे आवश्यक वेबसाइट टूल बनाते हैं। प्रीमियम सब्सक्रिप्शन और महंगे पैकेजों से भरी दुनिया में, हमने अपनी पहली प्राथमिकता टूल, ऐप्स और आवश्यक चीजें मुफ्त में बनाने को बनाई है।

हमारा URL शॉर्टनर क्या करता है?

Digital Magnate ने वेब डिजाइनरों और वेब डेवलपर्स के लिए अपनी लंबी वेबसाइट यूआरएल को छोटे और सरल , सुविधाजनक बनाने के लिए एक यूआरएल शॉर्टनर बनाया।

हमारा URL शॉर्टनर न केवल आपके URL को छोटा बनाता है बल्कि इसे अधिक SEO फ्रेंडली बनाने में भी मदद करता है। SEO जितना बेहतर होगा, आपके लिए वेब पर अपने पेज का प्रचार करना उतना ही आसान होगा।

हमारा URL शॉर्टनर एक ऑनलाइन टूल है जो आपके प्रयासों को कम करता है और किसी विशिष्ट वेबसाइट पर जाने के लिए आवश्यक क्लिकों की संख्या को कम करके आपका समय बचाता है।

यूआरएल शॉर्टनर के फायदे

· वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ाता है।
· समय और प्रयास बचाता है।
· छोटे URL SEO के अनुकूल होते हैं।
· वेबसाइट को प्रीमियम बनाता है।
· फेसबुक ,ट्विटर जैसे सोशल पेजों पर बैंडविड्थ बचाता है।
· आपको सर्च इंजन में बेहतर रैंक दिलाने में मदद करता है।

admin